*राजश्री में 8 UP Girl BN NCC दस दिवसीय एन.सी.सी. कैम्प का आयोजन *

आज दिनॉंक 12 जुलाई 2022 को 8वी. बालिका वाहिनी के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर 94 का आयोजन राजश्री इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेन्ट एण्ड टेक्नोलॉजी बरेली में कैम्प कमाण्डर कर्नल राजेश शाह वीर चक्र डिप्टी कैम्प कमाण्डर मेजर इंदू मिश्रा एवं संस्थान के चेयरमैन श्री राजेन्द्र कुमार अग्रवाल, एकेडमिक एडवाइजर मिस तूलिका अग्रवाल, निदेशक (शोध एवं विकास) प्रो. डॉ0 पंकज कुमार शर्मा ने कैम्प का शुभारम्भ किया।
कैम्प में विभिन्न कॉलेजो के लगभग 400 कैडिट प्रतिभाग कर रहे इस दौरान कैडेट को विभिन्न प्रकार का प्रशिक्षण मिलेगा। कैम्प का शुभारम्भ निर्देश देते हुए कैम्प कमाण्डर कर्नल राजेश शाह वीर चक्र ने कहा कि एन.सी.सी. सैन्य विभाग का एक अभिन्न अंग है इस से कैडेटो में देश एवं समाज सेवा का जज्बा पैदा होता ही मेजर इन्दू मिश्रा ने कैम्प में होने वाले प्रशिक्षण के बारे में विस्तार से बताया। कहा कि कैम्प के दौरान कैडेटो को मानचित्र अध्ययन शास्त्रो को खोलना जोड़ना लाइन लेआडर शस्त्र प्रशिक्षण व अनुशासन के बारे में विस्तृत रूप से बताया जायेगा।
इस अवसर पर बिशप कोनराड की कैप्टन जितेन्द्र कौर, बरेली कॉलेज बरेली की लेफ्टिनेंट बीना सक्सेना, के.सी.एम.टी., बरेली लेफ्टिनेंट रचना, सेक्रेड हार्ट सोनाली चौधरी, एकेडमिक एडवाइजर मिस तूलिका अग्रवाल ने कहा कैरियर निर्माण में एन.सी.सी. महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
संस्थान के चेयरमैन श्री राजेन्द्र कुमार अग्रवाल ने एन.सी.सी. कैडेट की देश में क्या भूमिका और उनके महत्व को बताया और कहा यह राजश्री के लिए गर्व की बात है कि यह कैम्प राजश्री में हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *